×

कल्कि 2898 AD: एक भव्य लेकिन असमान विज्ञान-फाई जमाना

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1976

भोपाल: 29 जून 2024। कल्कि 2898 एडी निश्चित रूप से बॉलीवुड में अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी साइंस-फाई फिल्मों में से एक है। यह भविष्य के एक विशाल चित्र को प्रस्तुत करती है, जो प्रभावशाली दृश्यों और एक कहानी से भरपूर है जो हिंदू पौराणिक कथाओं से प्रेरणा लेती है।

फिल्म की खूबियों की बात करें तो विजुअल इफेक्ट्स लाजवाब हैं। वे इतने सहज दिखते हैं कि आप फिल्म के भविष्य के संसार में खो जाते हैं। कहानी के कुछ हिस्सों में निर्देशक नाग अश्विन की कल्पना वाकई चमकती है, खासकर भविष्य के शहर शंभाला का निर्माण।

कलाकारों के प्रदर्शन भी मजबूत हैं। अमिताभ बच्चन हमेशा की तरह शानदार हैं, और कमल हासन का किरदार फिल्म में एक आकर्षण का केंद्र है। दीपिका पडुकोण गर्भवती महिला के रूप में दमदार भूमिका निभाती हैं जो लगातार भाग रही है।

हालाँकि, फिल्म को लेकर कुछ समस्याएं भी हैं। कथा कुछ भ्रामक है, खासकर पहली छमाही में। कई सवालों के जवाब फिल्म नहीं देती। वहीं दूसरी ओर, फिल्म का दूसरा भाग थोड़ा धीमा है और कभी-कभी गति खो देता है।

कुल मिलाकर, कल्कि 2898 एडी एक महत्वाकांक्षी फिल्म है जो हिंदी सिनेमा के लिए एक नई दिशा दिखाती है। हालांकि, असमान कहानी सुनाने में इसकी कुछ कमियां हैं।

यहाँ कुछ बातें हैं जिन्हें आप फिल्म देखने से पहले ध्यान में रख सकते हैं:

अगर आपने महाभारत पढ़ी है, तो आप फिल्म की कहानी को बेहतर समझ पाएंगे। फिल्म में कई जगह महाभारत के पात्रों के संदर्भ छिपे हुए हैं।
यह फिल्म मुख्य रूप से भव्य दृश्यों और एक्शन पर निर्भर करती है। कहानी उतनी दृढ़ नहीं है।
अगर आप प्रभास के फैन हैं, तो आपको थोड़ी निराशा हो सकती है। फिल्म में उनका किरदार सबसे कमजोर कड़ी लगती है।
अंत में, कल्कि 2898 एडी उन लोगों के लिए एक दिलचस्प फिल्म हो सकती है जो कुछ अलग और भव्य देखना चाहते हैं।

Related News

Latest News

Global News