×

मप्र कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत ने गलती से ली राज्य मंत्री पद की शपथ, बाद में गलती सुधारी, वीडियो वायरल

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 376

भोपाल: 8 जुलाई 2024। मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत ने भोपाल के राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में गलती से राज्य मंत्री पद की शपथ ले ली। शपथ ग्रहण समारोह सुबह 9 बजे हुआ, जिसमें राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने उन्हें शपथ दिलाई। अपनी गलती का एहसास होने पर रावत ने तुरंत कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ दोबारा ली।

इस घटना के बाद राज्य सरकार में मंत्रियों की संख्या 31 हो गई है, जबकि तीन कैबिनेट पद अभी भी खाली हैं। समारोह में मुख्यमंत्री मोहन यादव, उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला, और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद थे।

रावत के शपथ लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है, जिसमें उनकी गलती स्पष्ट रूप से देखी जा सकती है। वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही रावत ने मंत्री की बजाय राज्य मंत्री की शपथ ली, पीछे खड़े लोगों ने तुरंत गलती का एहसास किया।

समारोह में पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह, पंचायत मंत्री प्रहलाद सिंह, और राज्य मंत्री कृष्णा गौर भी उपस्थित थे। मुख्य सचिव वीरा राणा ने समारोह का संचालन किया और अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा, डीजीपी सुधीर सक्सेना भी इस अवसर पर मौजूद थे।

शपथ ग्रहण के बाद रावत ने श्योपुर की विजापुर सीट से विधानसभा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया। वे हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे, और उनके इस फैसले ने भाजपा को मुरैना और ग्वालियर सीट जीतने में मदद की। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा में शामिल होने पर उन्हें कैबिनेट में स्थान देने का वादा किया गया था।

Related News

Latest News

Global News