मैं ईवीएम हूं ....किताब बांटकर निर्वाचन आयोग देगा निष्पक्ष होने का संदेश....

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 232

Bhopal: मतदाताओं को जागरुक करने
सात पुस्तकें वितरित की जायेंगी

26 अगस्त 2020। मध्यप्रदेश में आगामी पंचायत और नगरीय निकाय चुनावों में अधिक मतदान हो इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने कमर कस ली है ।आयोग ने सात ऐसी पुस्तकों का प्रकाशन किया है जो मतदाताओं को जागरूक करने और अधिक से अधिक वोट करने के लिए प्रेरित करेंगी। इसमें एक पुस्तक है जिसका नाम है मैं ईवीएम हूं .... यह पुस्तक ईवीएम मशीन की निष्पक्षता को परिभाषित करती है और आयोग की नीयत भी बताती हैं। ऐसी लगभग 7 पुस्तकें ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं और मतदाताओं में भी वितरित होगी ।कलेक्टरों को भेज कर अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक करने अभियान अभी से छेड़ दिया है।
प्रदेश में त्रिस्तरीय नगरीय एवं पंचायत चुनाव कराने वाले राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को जागरुक करने के लिये सात पुस्तकों को प्रकाशन किया है तथा अब इन्हें वितरित किया जायेगा।
आयोग ने सभी जिला कलेक्टरों से इस संबंध में कहा है कि आयोग ने सात पुस्तकों यथा फ्रेमवर्क आफ एंगेजमेंट-सेंस (मतदाता जागरुकता अभियान), मैं ईवीएम हूं, सब जाने पंचायत चुनाव, मैं मतदाता हूं/नगरीय निकाय, मैं अभ्यर्थी हूं/नगरीय निकाय, मैं पंचायत चुनाव का उम्मीदवार हूं तथा मैं पंचायत चुनाव का वोटर हूं- पुस्तकें प्रकाशित की हैं।
आयोग ने आगे कहा है कि सभी जिलों को आवश्यक्तानुसार उपरोक्त पुस्तिकायें प्रदाय कर दी गई हैं। ये पुस्तकें आयोग की वेबसाईट पर भी उपलब्ध हैं। मतदाता जागरुकता हेतु इन पुस्तिकाओं का संबंधित अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, गैर सरकारी संगठनों, मीडिया आदि के माध्यम से प्रचार-प्रसार हेतु उपयोग किया जाये। इसलिये इन पुस्तकों का संबंधितों को वितरण कराया जाये।



- डॉ. नवीन जोशी

Related News

Latest Tweets