×

सरकार माफ कराए निजी स्कूलो की तीन माह की फीस

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 1132

Bhopal: बीजेपी विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
14 मई 2020। कोरोना संकट के चलते आर्थिक दिक्कतों से जूझ रहे प्रदेश के अभिभावकों को राहत देने की मांग अब बीजेपी के ही विधायक ने भी उठाई है। रीवा जिले की मऊगंज सीट से बीजेपी के विधायक प्रदीप पटेल ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। अपने पत्र में विधायक पटेल ने दावा किया है कि विगत 24 मार्च से लॉकडाउन के बाद से प्रदेश के सभी स्कूलों में पढ़ाई बंद है, इसके बाद भी निजी स्कूल, तीन माह की फीस मांग रहे हैं। विधायक ने इसे गलत ठहराते हुए निजी स्कूलों द्वारा मांगी जा रही अप्रैल, मई और जून माह की फीस माफ कराने की मांग राज्य सरकार से की है। उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र में लिखा है कि इस संबंध में सरकार जल्द फैसला लेते हुए मानवीय आधार पर अभिभावकों को राहत प्रदान की जाए। विधायक ने अपने पत्र में निजी स्कूलो की नर्सरी से लेकर बारहवीं तक की तीन माह की स्कूल फीस माफ कराने के संबंध में तत्काल कदम उठाने की मांग की गई है।
विधायक का आरोप, दबाव बना रहे निजी स्कूल
विधाक ने अपने खत में दावा किया है कि प्रदेश में अभिभावकों की आर्थिक स्थिति लॉकडाउन के कारण ठीक नहीं है, लेकिन निजी स्कूल मैसेज और फोन करके फीस जमा करने का दबाव डाल रहे हैं। विधायक ने अपने पत्र में ये भी दावा किया है कि पहले लॉकडाउन और उसी दौरान प्रदेश सरकार द्वारा सभी स्कूलो में 1 मई से 15 जून तक का ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। इस दायरे में सभी निजी और सरकारी स्कूल आते हैं लिहाजा निजी स्कूलों द्वारा शैक्षणिक गतिविधियां न संचालित होने पर फीस की मांग भी नहीं की जा सकती है।

-डॉ. नवीन जोशी

Related News

Latest News

Global News