समग्र शिक्षा मिशन के सविदाकर्मियों को एक साल के लियु पुन: संविदा पर रखा जायेगा

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 122

Bhopal: 22 जून 2020। राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत कार्यरत राज्य शिक्षा केंद्र के आयुक्त लोकेश कुमार जाटव ने सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिये हैं कि समग्र शिक्षा अभियान मिशन अंतर्गत जिला शिक्षा केंद्र/जनपद शिक्षा केंद्रों में कार्यरत संविदाकर्मियों की संविदा अवधि एक साल के लिये बढ़ाई जाये।
आयुक्त ने अपने निर्देशों में कहा है कि उक्त केंद्रों में संविदा आधार पर कार्यरत अधिकारियों/कर्मचारियों का संविदा नवीनीकरण 31 मार्च 2020 तक नियत था।
परन्तु वर्तमान में भी ये कार्य रहे हैं। जिलों से मार्गदर्शन चाहा जा रहा है कि राज्य स्तर से इनके संविदा के नवीनीकरण के संबंध में कोई मार्गदर्शन प्राप्त न होने के कारण इन कर्मियों का संविदा नवीनीकरण किया जाये या नहीं?
यह कहा राज्य शिक्षा केंद्र ने :
आयुक्त राज्य शिक्षा केंद्र ने कहा है कि वर्तमान में देश में कोविड-19 के चलते लॉकडाऊन के दृष्टिगत राज्य स्तर पर राज्य स्तरीय नियुक्ति समिति की बैठक आयोजित नहीं हो सकी है। इसलिये निर्देशित किया जाता है कि जिला शिक्षा केंद्र/जनपद शिक्षा केंद्रों में संविदा आधार पर कार्यरत जिन अधिकारियों/कर्मचारियों के वार्शिक कार्य मूल्यांकन अनुसार कार्य न्यूनतम संतोषजनक श्रेणी का होगा, उनका जिला स्तरीय नियुक्ति समिति के अनुमोदन की प्रत्याशा में उनकी संविदा संविदा का नवीनीकरण 1 अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2021 तक के लिये किया जाये तथा लॉकडाऊन समाप्त होने के पश्चात जिला स्तरीय नियुक्ति समिति की बैठक आयोजित कर कार्योत्तर अनुमोदन प्राप्त किया जाये।
आयुक्त राज्य शिक्षा केंद्र ने यह भी कहा है हिक उपरोक्त के अतिरिक्त राज्य शिक्षा केंद्र कार्यालय से जिलों में संविदा आधार पर नियुक्त किये गये सहायक परियोजना समन्वयक एवं प्रोग्रामरों का वार्षिक कार्य मूल्यांकन राज्य शिक्षा केंद्र को अप्राप्त है। इसलिये इन पदों पर नियुक्त लोगों की जनवरी 2019 से दिसम्बर 2019 तक की अवधि का एसीआर शीघ्र राज्य शिक्षा केंद्र को भेजा जाये जिससे इनके कार्य मूल्यांकन के आधार पर संविदा नवीनीकरण संबंधी कार्यवाही की जा सके।



- डॉ. नवीन जोशी

Related News

Latest Tweets