×

बैंक ऑफ बड़ोदा के क्रेडिट कार्ड विभाग, बीओबी फाईनेंशल ने अपने सभी रूपे क्रेडिट कार्ड्स को यूपीआई से लिंक करने की सुविधा दी

Location: नई दिल्ली                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 922

नई दिल्ली: 8 जून 20223। बैंक ऑफ बड़ोदा और नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) की पूर्ण अधिग्रहीत सब्सिडियरी, बीओबी फाईनेंशल सॉल्यूशंस लिमिटेड (बीएफएसएल) ने आज घोषणा की कि बैंक ऑफ बड़ोदा के क्रेडिट कार्ड धारक अब अपने रूपे क्रेडिट कार्ड्स का उपयोग यूपीआई के साथ भीम एवं अन्य यूपीआई इनेबल्ड ऐप्स पर कर सकते हैं। बीओबी फाईनेंशल इस परिवेश में रूपे क्रेडिट कार्ड के सबसे बड़े वितरकों में से एक है।

इस सुविधा के बाद बैंक ऑफ बड़ोदा के रूपे क्रेडिट कार्ड यूज़र्स यूपीआई की सुविधा और सुरक्षा के भरोसे के साथ देश में क्यूआर कोड और पीओएस डिवाईस रखने वाले सभी मर्चैंट आउटलेट्स पर लेन-देन कर सकेंगे।

इस अवसर पर संजीव चड्ढा, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ, बैंक ऑफ बड़ोदा ने कहा, "यूपीआई ने देश में भुगतान के क्षेत्र में क्रांति ला दी है। बीओबी फाईनेंशल को बैंक ऑफ बड़ोदा के रूपे क्रेडिट कार्ड्स द्वारा यूपीआई पर क्रेडिट कार्ड का लेनदेन संभव बनाने के लिए एनपीसीआई के साथ साझेदारी करने की खुशी है। यूपीआई पर क्रेडिट कार्ड लिंक होने से ग्राहकों को यूपीआई पर विनिमय करने की सुविधा और आसानी मिलती है, और साथ ही उन्हें क्रेडिट कार्ड के फायदे भी प्राप्त होते हैं। इसके अलावा, उन्हें क्रेडिट कार्ड अपने साथ लेकर चलने की जरूरत भी नहीं रहती। इस लॉन्च के साथ हमें क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान में काफी वृद्धि होने की उम्मीद है, जिसके साथ हमारे कार्डधारक अपने बैंक ऑफ बड़ोदा रूपे क्रेडिट कार्ड का काफी ज्यादा उपयोग कर पाएंगे।"

इस घोषणा के बारे में दिलीप अस्बे, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ, एनपीसीआई ने कहा, "यूपीआई भारत की अपनी भुगतान प्रणाली है। यह भारत में सबसे लोकप्रिय प्रणालियों में आने का सफर पूरा कर चुकी है, और अब अपने वैश्विक सफर की शुरुआत कर रही है। यूपीआई पर बैंक ऑफ बड़ोदा के क्रेडिट कार्ड का आना रूपे और यूपीआई, दोनों के विकास की दिशा में एक बड़ी उपलब्धि है। यूपीआई के साथ लिंक होकर रूपे क्रेडिट कार्ड देश में यूज़र्स द्वारा क्रेडिट का उपयोग करने की धारणा में परिवर्तन ला रहा है। ग्राहक के लिए क्रेडिट कार्ड की उपयोगिता की सुगम एवं डिजिटली इनेबल्ड लाईफसाईकल, रिवार्ड्स के अतिरिक्त फायदों के साथ हर भारतीय को अंडरराईट करने के हमारे सपने में तेजी लाएगी।"

बैंक ऑफ बड़ोदा रूपे क्रेडिट कार्ड के ग्राहक अब अपने क्रेडिट कार्ड को अपनी पसंद के यूपीआई एप्लीकेशन, जैसे भीम, फोनपे, पेटीएम, गूगलपे, स्लाईस, मोबिक्विक और पेज़ैप से सीधे लिंक कर सकते हैं।

Related News

Latest News

Global News