बड़े कायदे के सुधार ला रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: निकोलस लिस्टर

Location: मोदी सरकार                                                 👤Posted By: वेब डेस्क                                                                         Views: 16855

मोदी सरकार: गुड्स ऐंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) के लिए मोदी सरकार की दुनियाभर की बिजनस बिरादरी में तारीफ हो रही है। अडवाइजरी सर्विसेज देने वाली प्रतिष्ठित कंपनी प्रिंसिपल ग्लोबल इन्वेस्टर्स के ग्लोबल हेड निकोलस लिस्टर ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी बड़े कायदे के सुधार ला रहे हैं।



इकनॉमिक टाइम्स की सनम मीरचंदानी के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि टैक्स से जुड़े मसले आसान करने की सरकारी कोशिशों से वैश्विक निवेशकों में मजबूत संकेत जा रहे हैं। यही वजह है कि उभरते बाजारों में भारत को लेकर सबका नजरिया साकारात्मक है। उन्होंने कहा, हम भारत को लेकर साकारत्मक हैं। प्रधानमंत्री मोदी जो भी सुधार ला रहे हैं, उसके बहुत मायने हैं। राज्यों के बीच टैक्स कानून में पॉजिटिव सुधार हो रहा है। टैक्स कम करने और इसे आसान बनाने वाले सभी कदम आर्थिक विकास को गति देंगे।'



उन्होंने कहा, 'ऐसा कहना तो आसान है, लेकिन करना मुश्किल। यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सुधार के लागू होने में कितना वक्त लगेगा, फिर इसके असर सामने आएंगे। लेकिन, लंबी अवधि में यह काफी पॉजिटिव साबित होगा। यह पूरी दुनिया की बिजनस कम्युनिटी के लिए अच्छा संकेत है।' लिस्टर ने इस सवाल के जवाब में ये बातें कहीं कि उभरते बाजारों में भारत कहां खड़ा है?



जब उनसे पूछा गया कि आप भारत में किस क्षेत्र में निवेश की ज्यादा संभावना देखते हैं, उन्होंने कहा, 'वैश्विक व्यापार को लेकर हालिया आंकड़ों में सर्विसेज सेक्टर में बहुत महत्वपूर्ण वृद्धि देखने को मिली। चूंकि, भारत बड़े पैमाने पर सर्विसेज एक्सपोर्ट करता है, इसलिए यह भारत के लिए बहुत पॉजिटिव होगा।' लिस्टर ने कहा कि लॉन्ग टर्म में ऐसा जान पड़ता है कि सर्विसेज सेक्टर की मजबूती में ही अर्थव्यवस्था की भी मजबूती निहित है।

Related News

Latest Tweets