लॉक डाऊन के चलते अटकी नए उड़नखटोले की डिलिवरी

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 155

Bhopal: सरकार का नया विमान अब जून में आना प्रस्तावित
25 मई 2020। प्रदेश का नया विमान अब अगले माह जून के अंत तक आयेगा। इसे अप्रैल माह के पहले सप्ताह में अमेरिका से आना था परन्तु कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण चल रहे विश्वव्यापी लॉकडाऊन के कारण इसे नहीं लाया जा सका था।नए विमान को इसी मई माह के पहले सप्ताह में आना था परन्तु 17 मई तक लॉकडाऊन होने के कारण यह नहीं लाया जा सका है।
लाने का नया प्लान बनाया :
राज्य सरकार ने अब उक्त नये विमान को लाने के लिये नया प्लान बनाया है। पहले अमेरिका के केन्सास राज्य की विचिटा सिटी से नये विमान को लेने के लिये राज्य के विमानन संचालनालय के इंजीनियरों को जाना था परन्तु अब इन इंजीनियरों के साथ जून माह के अंत में पायलट भी जायेंगे तथा तकनीकी एवं उड़ान का प्रशिक्षण लेने के बाद विमान को उड़ाकर भारत लायेंगे।
तैयार खड़ा है नया विमान :
अमेरिका के केन्सास राज्य के विचिटा नगर में नया विमान बीचक्राफ्ट 8200 जीटी तैयार खड़ा है तथा अब इसकी डिलिवरी का इंतजार है। जब इसकी डिलिवरी होगी तब उसका भुगतान भी होगा।
पिछली कमलनाथ सरकार ने खरीदी का आर्डर दिया था :
उक्त नया विमान खरीदने का आर्डर पिछली कमलनाथ सरकार ने दिया था तथा बजट में सत्तर करोड़ रुपयों का प्रावधान किया था। अब वर्तमान शिवराज सरकार इस विमान की डिलिवरी लेगी एवं भुगतान करेगी।



(डॉ. नवीन जोशी)

Tags
Share

Related News

Latest Tweets