×

हमेशा जवान रहने के लिए ब्रायन जॉनसन रोज़ाना 111 गोलियां खा रहें

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 5796

भोपाल: 29 सितंबर 2023। 400 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक की संपत्ति वाले तकनीकी करोड़पति ब्रायन जॉनसन अपने पैसे का एक बड़ा हिस्सा "मृत्यु-विरोधी" फॉर्मूला विकसित करने में निवेश कर रहे हैं। 6 वर्षीय जॉनसन यह मानते हैं कि वे प्रौद्योगिकी का उपयोग करके उम्र को उलट सकते हैं और हमेशा के लिए जीवित सकते हैं।

जॉनसन ने एक कंपनी शुरू की है जिसका नाम 'ब्लूप्रिंट' है, जो लोगों को जवान रहने में मदद करने के लिए विभिन्न प्रौद्योगिकियों का विकास कर रही है। इन प्रौद्योगिकियों में हर दिन सैकड़ों गोलियां खाना, रात्रि में उत्तेजना की अवस्था की निगरानी करना, और एक विशेष कैप पहनना शामिल है जो खोपड़ी पर लाल रंग का प्रकाश छोड़ती है।

जॉनसन ने पहले ही ब्लूप्रिंट में 33 करोड़ रुपए निवेश किए हैं, और उन्होंने दावा किया है कि कंपनी ने उन्हें पहले से 37 वर्षीय का दिल और 30 वर्षीय के अंग-संरचना दी है। जॉनसन का आखिरकारी लक्ष्य खुद को 18 वर्षीय के शरीर में बदलना है।

जॉनसन का जीवनशैली बहुत अनुशासित है। वे प्रतिदिन सुबह 4:30 बजे उठते हैं और 11 बजे से पहले ही अपना सभा खाना समाप्त कर लेते हैं। रात्रि को 8:30 बजे वे अकेले ही सोते हैं, और वे पूरे दिन अपने शरीर को एलईडी प्रकाश में नहलाते हैं।

जॉनसन की अमर जीवन की खोज को कुछ वैज्ञानिकों और चिकित्सा विशेषज्ञों ने संदेह से देख रहे है। हालांकि, जॉनसन का इरादा मजबूत है, और उन्हें यह विश्वास है कि उनके अनुसंधान का मानवता के भविष्य पर महत्वपूर्ण प्रभाव हो सकता है।

क्या यह संभव है कि हम हमेशा के लिए जी सकते हैं?
हमेशा जीवित रहना संभव है या नहीं, इस सवाल पर दार्शनिकों और वैज्ञानिकों द्वारा सदियों से विचार किया जाता रहा है। इस प्रश्न का कोई निश्चित उत्तर नहीं है, क्योंकि उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को पूरी तरह से रोकने का कोई ज्ञात तरीका नहीं है।

हालाँकि, ऐसे कई शोध हैं जो बताते हैं कि उम्र बढ़ने को धीमा करना या कुछ हद तक इसे उल्टा करना भी संभव हो सकता है। यह शोध अभी शुरुआती चरण में है, लेकिन इसमें उम्र बढ़ने और मृत्यु के बारे में हमारे सोचने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाने की क्षमता है।

ध्यान देने योग्य है कि जॉनसन की अमर जीवन के दृष्टिकोण अत्यधिक कठिन और सभी के लिए सुरक्षित या स्वस्थ नहीं हो सकता है। हालांकि, उनका काम उम्र के बारे में हमारे समझने को बढ़ाने में मदद कर रहा है और लंबी जीवन को बढ़ाने के नए और अभिनव तरीके की दिशा में जानकारी प्रदान कर सकता है।


Related News

Latest News

Global News