दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Location: नई दिल्ली                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 17276

नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो ने आखिरकार मुकदमा दर्ज कर लिया है. यह मुकदमा आयोग में भर्ती घोटाले के आरोप में किया गया है. इस मामले में स्वाति से पूछताछ भी की गई थी.



दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ मंगलवार को एसीबी ने भर्ती घोटाला मामले में एफआईआर दर्ज कल ली. इससे पहले सोमवार को स्वाति से एसीबी के अधिकारियों ने लगभग दो घंटे तक पूछताछ की थी.



साथ ही स्वाति को एसीबी ने 27 सवाल भेजे हैं जिनका जवाब देने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है. स्वाति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाली और कोई नहीं बल्कि दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह हैं. उन्होंने आरोप लगाया था कि स्वाति ने आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को आयोग में नौकरी पर रखा है.



बरखा ने एसीबी को एक लिस्ट सौंपी है. जिसमें ऐसे 85 लोगों के नाम हैं, जिन्हें आवेदन किए बिना ही दिल्ली महिला आयोग में नौकरी पर रख लिया गया था.



गौरतलब है कि एसीबी की टीम ने स्वाति मालीवाल के दफ्तर से कुछ कागजात भी जब्त किए हैं. जबकि स्वाति का कहना है कि यह सब उन्हें परेशान करने के लिए किया जा रहा है. आयोग में हर भर्ती पूरी प्रक्रिया अपनाने के बाद की गई है.



पूरे मामले पर स्वाति मालिवाल का कहना हैं कि हम काम कर रहे हैं इसीलिए हमसे सवाल पूछा जा रहा है. बरखा सिंह पर आरोप लगाते हुए स्वाति ने कहा कि हमने 1 साल में इतना काम किया हैं जितना पुरानी अध्यक्ष ने 8 साल में नहीं किया, इसीलिए हमसे सवाल पूछे जा रहे हैं.



उन्होंने कहा कि एक साल के अंदर हमने 12 हजार केस अटेंड किए हैं. इसलिए हमें परेशान किया जा रहा है. पिछली महिला आयोग की अध्यक्ष ने 8 साल में केवल एक केस हैंडल किया है. हम अपना काम करते रहेंगे. जरूरी हुआ तो जेल भी जाएंगे. हम किसी भी एजेंसी के पूछताछ से डरने वाले नहीं है. हमें काम से मतलब है.

Related News

Latest Tweets