×

नीदरलैंड की कंपनी यूपी मे डेयरी सेक्टर में लगाएगी प्लांट

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 928

Bhopal: 30 जनवरी 2023। यूपी डेयरी सेक्टर में बड़ी छलांग लगाने की तैयारी में है। नीदरलैंड की कंपनी एके फूड इंटनरनेशनल प्रदेश में दुग्ध उत्पादन का प्लांट लगाने के लिए तैयार हो गई है।
इस सेक्टर में 27 हजार करोड़ से ज्यादा के निवेश आने की उम्मीद है। नीदरलैंड की कंपनी एके फूड इंटनरनेशनल प्रदेश में दुग्ध उत्पादन का प्लांट लगाने के लिए तैयार हो गई है।
दुग्ध विकास विभाग के आयुक्त शशि भूषण लाल सुशील ने बताया कि यूपी जीआईएस से पहले ही विभाग ने अब तक 25 हज़ार करोड़ से अधिक के लगभग 750 एमओयू साइन कर लिए हैं, जबकि विभाग को क़रीब 27 हज़ार करोड़ के 900 इंटेंट विभाग को प्राप्त हुए हैं। इनसे बातचीत चल रही है। यूपी जीआईएस-23 से पहले इसे भी पूरा कर लिया जाएगा। शासन की ओर से पहले 12,500 करोड़ का लक्ष्य दिया गया था, जिसे बढ़ा कर बाद में 18,750 करोड़ कर दिया गया था। ऐसे में लक्ष्य से 200 प्रतिशत अधिक के निवेश प्रस्ताव प्राप्त कर लिए गए हैं।
700 सौ से अधिक उद्यमियों ने साइन किये एमओयू
10 से अधिक उद्योगपतियों ने चार करोड़ रुपये की लागत से प्लांट लगाने की हामी भरी है। करीब चार सौ से अधिक उद्यमियों ने दुग्ध उत्पादन के लिए एमओयू साइन किए हैं, एक फर्म ने एक हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर साइन किए हैं। वहीं करीब डेढ़ दर्जन उद्योग घराने ने मिल्क प्रॉसेसिंग और मिल्क प्रोडक्ट मैन्युफ़ैक्चरिंग के लिये पांच सौ करोड़ के एमओयू साइन किए हैं, जबकि न्यू कैटल फ़ीड एंड कैटल न्यूट्रीशनल प्रोडक्ट मैन्युफ़ैक्चरिंग यूनिट की स्थापना के लिए 2000 करोड़ से अधिक पर अपनी सहमति जताई है। इतना ही नहीं कोल्ड चेन के इंस्टालेशन के लिए साढ़े तीन हज़ार करोड़, मिल्क प्रोडक्ट मैन्युफ़ैक्चरिंग यूनिट्स के लिए लगभग आठ सौ करोड़ रुपये के एमओयू साइन किए गए हैं।

Related News

Latest News

Global News