×

अपने 6 माह के बच्चे को मां ने उपहार में दिया सहेली को! वजह जान पुलिस को भी रोना आया

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 592

Bhopal: 04 अप्रैल 2023। भोपाल के ऐशबाग इलाके में 6 माह का बच्चा चोरी हो गया। घटना की जैसे ही जानकारी लोगों को मिली पूरे इलाके मे हड़कंप मच गया। बदहवास बच्चे के पिता ऐशबाग थाने पहुंचा और पुलिस से शिकायत दर्ज करा बच्चे को खोजने की गुहार लगाई। पुलिस ने बच्चे को तो ढूंढ लिया, मगर इसके बाद जो सच्चाई सामने आई उसने सबको हिला दिया। जानें आखिर क्यों एक मां ने अपनी सहेली को 6 महीने का बच्चा गिफ्ट कर दिया।

राजधानी भोपाल में 6 माह के बच्चे के चोरी होने का एक मामला सामने आया। बच्चे के पिता ने थाने पर पहुंचकर बच्चे के गुम होने की शिकायत दर्ज कराई। पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और फिर शुरु किया छोटे से बच्चे बिट्टू को खोजने का काम। इस मामले की जांच शुरू हुई तो पता चला कि बच्चे की मां ने ही बच्चे को अपनी सहेली को गिफ्ट कर दिया है। उसने यह बात अपने पति से छुपा ली थी। वही मां का कहना है कि उसके पहले से ही चार बच्चे है और इस हालत में उसकी सहेली को लड़का नहीं था, लिहाजा अपने एक बच्चे की अच्छी परवरिश की खातिर उसने अपना दिल कठोर कर सहेली को दिया। ताकि उसकी आंखों के सामने बच्चा भी रहे और गरीबी का असर उस पर ना आए।

महिला ने पुलिस को किया गुमराह: राजधानी भोपाल के ऐशबाग थाने के थाना प्रभारी चतुर्भुज राठौर ने बताया "ऐशबाग इलाके में परिवार से साथ किराये के मकान में रहने वाला मोहन यादव मूल रुप से सागर का रहने वाला है। अपनी पत्नी रचना और 5 बच्चों के साथ वो यहां रहता है। मोहन एक टेंट हाउस में मजदूरी का काम करता है। काम के बोझ के चलते वह अक्सर 10 और 15 दिनों तक घर से बाहर भी रहता है। मोहन यादव ने बताया कि "अखिरी बार 15 मार्च को वह घर से बाहर गया था। उस दौरान उनके पांचों बच्चे घर पर ही थे। सोमवार को काम से घर लौटा तो उसे अपना 6 महीने का बच्चा बिट्टू घर पर नहीं मिला। जब उन्होंने बिट्टू के बारे में पत्नी से पूछताछ की तो वह उसे गुमराह करने लगी और अंजान बनने का नाटक करने लगी। कहने लगी कि बिट्टू को कोई उठा ले गया है। इसके बाद मोहन यादव थाना पहुंचे और पुलिस को शिकायत की। पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।"

पत्नी की सहेली शालू के घर पर था बच्चा: पुलिस ने बच्चे की मां को पूछताछ के लिए थाना पर बुलाया। इस दौरान पहले उसने पुलिस को कर गुमराह करना शुरू भी गई तो उसने जो खुलासा किया उससे सभी चौक गए। 5 बच्चे होने के कारण पत्नी उन्हें संभाल नहीं पाती थी और अपनी दे दिया करती थी। उसकी सहेली ही बच्चों को खिलाती पिलाती थी। इस बार उसने अपने पांचवे नंबर का बच्चा बिट्टू अपनी सख्ती से दिया शालू को दे दिया था। इस पूरे मामले में रचना का कहना था कि उसके पति मजदूरी का काम करते हैं और ऐसे में 5 बच्चों का लालन-पालन करना मुश्किल है। शालू के पास बेटा नहीं सहेली सहेलियों और को बच्चे को पूछताछ की था इसलिए मैंने बिट्टू को शालू को दे दिया था ताकि वो उसकी परवरिश अच्छे से कर सके और पढ़ा लिखा सके। हालांकि शालू ने बच्चे को पुलिस के सामने रचना को वापस कर दिया, अभी इस पूरे मामले में कार्रवाई की जा रही है।


Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News