×

मप्र विधानसभा सत्र के पहले दिन मुर्मू को राष्ट्रपति बनने पर दी बधाई, शंकराचार्य को दी श्रद्धांजलि

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 476

Bhopal:
भोपाल 23 सितम्बर 2022 । मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र की आज से शुरूआत हुई. सत्र के पहले दिन सदन में आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी गई. वहीं दिवंगत शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती एवं अन्य दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद सदन की कार्यवाही आज दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई.
राष्ट्रपति और गोविंद सिंह को दी बधाई: सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की जगह नेता प्रतिपक्ष बनाये गये डॉ. गोविंद सिंह को बधाई दी. इसके बाद उन्होंने मुर्मू को देश का पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर सदन एवं प्रदेश के नागरिकों की ओर से बधाई व शुभकामनाएं दी.मुर्मू के संघर्ष और राजनीतिक सफर पर प्रकाश डालते हुए गौतम ने कहा, वह देश की दूसरी महिला राष्ट्रपति हैं और पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति हैं. एक आदिवासी महिला के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर आसीन होने से पूरा देश गौरवान्वित हुआ है. यह प्रसंग भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में स्वर्णिम अध्याय के रूप में रेखांकित किया जाएगा. इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि ?यह भारतीय लोकतंत्र की अद्भुत, अभूतपूर्व एवं लोकतंत्र को गौरवान्वित करने वाला है, कि एक जनजातीय आदिवासी परिवार में पैदा हुई महिला आज भारत की राष्ट्रपति हैं.

Related News

Latest Tweets