×

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राहुल गांधी पर टिप्पणी को लेकर हंगामा

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 538

Bhopal: 16 मार्च 2023। प्रश्नकाल के दौरान जांच दल में सदस्य को शामिल करने के मुद्दे पर बढ़ी बात। विधानसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर टिप्पणी को लेकर गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ।

जांच दल में सदस्य को शामिल करने के लिए तैयार न होने पर कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि अदाणी के मामले में इनके नेता नरेन्द्र मोदी संयुक्त समिति नहीं बनाना चाहते हैं। आप सभी विधानसभाओं में डरते हो।

इस पर पलटवार करते हुए संसदीय कार्य मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी विदेश में जाकर गद्दारी करते हैं। देश को विरुद्ध बोलते हैं। इसको लेकर दोनों पक्षों द्वारा जोर-जोर से बात रखी जाने लगी। हंगामे की स्थिति को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दस मिनट के लिए स्थगित कर दी।

प्रश्नकाल में भितरवार से कांग्रेस विधायक लाखन सिंह यादव ने क्षेत्र में उचित मूल्य की राशन दुकानों में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का खाद्यान्न वितरित न कर घोटाला किए जाने का आरोप लगाया। उन्होंने इस पूरे मामले की जांच के लिए समिति बनाने और उसमें उन्हें भी शामिल करने की बात रखी।

खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहू लाल सिंह ने जांच कराने की घोषणा तो की पर उसमें सदस्य को शामिल करने पर असहमति जताई।
इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ, नेता प्रतिपक्ष डा.गोविंद सिंह सहित अन्य सदस्यों ने कहा कि जब सरकार भी जांच चाहती है तो फिर सदस्य को रखने में क्या समस्या है। सदस्य को न रखने का संकेत तो यही होता है कि आप कुछ बात दबाना चाहते हैं। सात माह बाद जब हमारी सरकार बनेगी तो सबको शामिल करेंगे।

स पर संसदीय कार्यमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विधायक समिति का सदस्य क्यों बनना चाहते हैं। ऐसे नहीं होना चाहिए और इस तरह की सस्ती बात भी नहीं करना चाहिए। हम सदस्य की भावनाओं का ध्यान रखने में कभी कोई कोताही नहीं बरतेंगे। इस पर सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और डा. नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी के विदेश में दिए बयान को लेकर टिप्पणी की, जिस पर हंगामा हो गया।



Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, Hindi Samachar, prativad.com


Related News

Latest News

Global News