×

पोषण आहार व्‍यवस्‍था में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सरकार ने कड़ा एक्‍शन लिया है : मुख्‍यमंत्री

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 484

Bhopal: भोपाल १४ सितम्बर २०२२। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पिछले ढाई साल का रिकार्ड उठाकर देख लें, पोषण आहार व्यवस्था से लेकर विभाग की किसी भी योजना के क्रियान्वयन में जिसने भी गड़बड़ी करने की कोशिश की है, सरकार ने उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। अब तक 104 अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की गई है, 22 अधिकारियों को निलंबित किया गया है, छह को नौकरी से निकाल बाहर किया गया है, तीन अधिकारियों की पेंशन रोकी गई है, 2 की वेतनवृद्धि रोकी गई है, 40 की विभागीय जांच चल रही है और 31 अधिकारियों को लघु शास्ति दी गई है।

उन्‍होंने कहा कि महालेखाकार की रिपोर्ट अंतिम नहीं अंतरिम है, इस पर राज्य सरकार अपना पक्ष पूरी मजबूती के साथ रखेगी हर तथ्य हर आंकड़े की सूक्ष्मता से जाँच कर सरकार बिन्दुवार अपना मत एजी को भेजेगी।

मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूँ कि अगर पूरी जांच में कोई भी गड़बड़ी पाई जाएगी तो सीएजी की रिपोर्ट की प्रतीक्षा किए बिना ऐसा करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Related News

Latest Tweets